3i Infotech Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

By Suraj Sharma

Published on:

3i Infotech Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030: बहुत सारे निवेशक 3i Infotech Company के बारे में जानना चाहते हैं कि क्या यह कंपनी भविष्य में अच्छे Returns दे सकती है।

अगर आप भी उन निवेशकों में से हैं जो 3i Infotech Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के साथ-साथ इस कंपनी में स्टॉक खरीदने का सही समय क्या है, क्या कंपनी के स्टॉक लंबे समय के लिए होल्ड करना सही है जैसी बातों के बारे में जानना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही स्थान पर आए हैं।

इस पोस्ट में हम आपको कंपनी के Fundamental की Technical Analysis के आधार पर अनुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में 3i Infotech कंपनी के Share Price Targets क्या हो सकते हैं।

लेकिन उससे पहले इस कंपनी के Business Model और इसकी Financial Condition पर एक बार नजर डालते हैं।

3i Infotech Share Price Target

3i Infotech Share Price Targets Overview

यह एक आईटी सेक्टर से जुड़ी हुई कंपनी है जिसे 1993 में शुरू किया गया था पहले इस कंपनी का नाम ICICI Infotech Limited था।

2003 में कंपनी के संबंधों में विच्छेद हुआ और तब से इसका नाम 3i Infotech Limited रखा गया 2005 मे इस कंपनी के स्टॉक को लांच किया गया था।

यह कंपनी वर्तमान समय में Artificial Intelligence, Block Chain, Robotic Process Automation, Low Code Development, और Cloud Computing Machine Learning जैसी एडवांस टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है।

अभी के समय में यह कंपनी Insurance, Banking, Capital market, Mutual Funds And Assets Management, Wealth Management, Government, Manufacturing and Retail Sectors में अपनी IT सेवाएं प्रदान करने का काम करती है।

भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य देशों में इस कंपनी का बिजनेस फैला हुआ है इस कंपनी के 15 से ज्यादा देशों में 30 से अधिक ऑफिस है।

इस समय कंपनी के पास 23 सब्सिडरी कंपनियां है आज इस कंपनी का एक Share ₹43.90 पर Close हुआ है आज इसके शेयर में 0.34% की तेजी देखी गई है।

3i Infotech Share Price Target 2023

कंपनी के बिजनेस पर नजर डालते हैं तो यह बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े Softwares और उससे जुड़ी बहुत सारी सेवाएं भी प्रदान करती है।

हालांकि अभी के समय में कंपनी का बिजनेस उतना अच्छा नहीं दिखाई पड़ रहा है कंपनी को अपने मुख्य बिजनेस से लगातार नुकसान ही हो रहा है।

इन सभी कारणों की वजह से इस कंपनी के शेयर में आने वाले दिनों में गिरावट की आशंका देखी जा सकती है हालांकि कुछ मामलों में छोटी मोटी न्यूज़ के चलते कंपनी के शेयर में थोड़ा बहुत उछाल दिखाई दे सकता है।

लेकिन फिर भी कंपनी के शेयर में बड़ी तेजी की उम्मीद ना के बराबर है अगर हम कम समय में इस कंपनी के निवेश के बारे में अध्ययन करें तो 3i Infotech Share Price Target 2023 में इसका पहला शेयर टारगेट ₹53 और दूसरा शेयर टारगेट ₹58 का हो सकता है|

First Target 202353
Second Target 202358

3i Infotech Share Price Target 2024

क्योंकि कंपनी टेक्नोलॉजी से जुड़ी हुई इसलिए इसमें भविष्य में काफी अवसर नजर आते हैं लेकिन कंपनी का मैनेजमेंट इसके बिजनेस को बढ़ाने के लिए किस तरह से काम करता है उसी के ऊपर कंपनी का पूरा भविष्य निर्भर है।

आज के समय के हिसाब से देखें तो कंपनी के बिजनेस में काफी ज्यादा काम करने पड़ेंगे जैसे Sales पर ध्यान देना पड़ेगा।

कंपनी के बिजनेस को अच्छी तरह से Grow करने के लिए काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी इन आशंकाओं के चलते कम समय के लिए कंपनी के शेयर में तेजी आने की संभावना है थोड़ी सी कम है।

जैसे-जैसे कंपनी शेयर मार्केट में अपना प्रदर्शन सुधारती है वैसे वैसे आपको इसके शेयर में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

2023 में 3i Infotech Company का पहला शेयर टारगेट ₹65 और दूसरा शेयर टारगेट ₹72 हो सकता है|

First Target 202465
Second Target 202472

3i Infotech Share Price Target 2025

इस कंपनी पर हाल ही में कुछ कर्ज की खबरें देखी गई है जिस वजह से निवेशक इस कंपनी पर भरोसा करने में थोड़ी काम रुचि दिखा रहे हैं।

हालांकि कंपनी ने अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए और अपने प्रॉफिट को दोगुना करने के लिए अलग-अलग टेक्नोलॉजी पर निवेश करना शुरू किया है।

साथ ही साथ यह कंपनी लगातार अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर रही है और नए ग्राहक जोड़ रही है इसके लिए कंपनी का मैनेजमेंट भी बेहतर तरीके से काम कर रहा है।

दोस्तों अगर कंपनी को मार्केट में अपनी प्रतियोगी कंपनियों से आगे निकलना है तो उसे कस्टमर के डिमांड के अनुसार काम करना पड़ेगा जिसमे अधिक निवेश करना पड़ सकता है।

अगर कंपनी भविष्य में इस तरह काम करने में सफल होती है तो 3i Infotech Share का 2025 में पहला शेयर टारगेट ₹76 और दूसरा शेयर टारगेट ₹82 का हो सकता है|

First Target 202576
Second Target 202582

3i Infotech Share Price Target 2026

कंपनी लगातार अपने कर्ज को कम करने की कोशिश कर रही है कंपनी का मैनेजमेंट अपने कस्टमर्स को अच्छी सुविधा देने के लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट के क्षेत्र में अच्छा निवेश करने का प्लान बना रहा है।

कंपनी का मैनेजमेंट देश के साथ-साथ विदेशों में भी अपने बिजनेस को फैलाने पर फोकस कर रहा है अगर कंपनी मैनेजमेंट अपनी Sales Growth को ऊंचा करने में कामयाब होता है।

तो आपको भविष्य में कंपनी के Net Profile में भी सुधार होता दिखाई देगा शेयर मार्केट में लगातार उथल-पुथल के चलते आपको 3i Infotech Share Price Target 2025 में कंपनी का पहला शेयर टारगेट ₹85 और दूसरा शेयर टारगेट ₹89 के आसपास ट्रैड करता दिखाई दे सकता है|

3i Infotech एक छोटी कंपनी है इसलिए आपको कंपनी के Stock के Price में ज्यादा Volatility देखने को मिल सकती है।

First Target 202685
second Target 202689

3i Infotech Share Price Target 2030

अगर आप इस कंपनी में लंबे समय तक निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं पर कंपनी का Business Model Future में अच्छी ग्रोथ करता दिखाई देता है।

अगर भविष्य में कंपनी के Sales Growth में इजाफा होता है तो शेयर बाजार में कंपनी का स्टॉक भी अच्छा प्रदर्शन करता नजर आएगा।

अगर आप लोग भी इस कंपनी में लंबे समय तक निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आप लोग इस कंपनी के स्टॉक में Penny Stock की तरह ही निवेश करें।

आपको ₹5000 से ₹10000 के बजट में इस कंपनी के शेयर बहुत ज्यादा Quantity में मिल जाएंगे अगर Company का Stock मल्टीबैगर स्टॉक बनाता है तो आपको छोटे से निवेश में ही अच्छा Returns मिल सकता है।

अगर लंबे समय के लिए इस कंपनी में Investment के आंकड़ों पर नजर डालें तो 2030 में इसका पहला शेयर टारगेट ₹95 और दूसरा शेयर टारगेट ₹105 हो सकता है।

First Target 203095
Second Target 2030105

3i Infotech Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

YearFirst TargetSecond Target
3i Infotech Share Price Target 2023₹53₹58
3i Infotech Share Price Target 2024₹65₹72
3i Infotech Share Price Target 2025₹76₹82
3i Infotech Share Price Target 2026₹85₹89
3i Infotech Share Price Target 2030₹95₹105

भविष्य को देखते हुए 3i Infotech Share Price Targets

आज के समय के हिसाब से देखें तो कंपनी का बिजनेस उतना मजबूत नहीं दिखाई देता है बिजनेस मजबूत करने के लिए कंपनी के मैनेजमेंट को अच्छे निर्णय लेने की जरूरत है।

हालांकि कंपनी लगातार अपने कर्ज को कम करने की कोशिश कर रही है जिससे भविष्य में कंपनी को अपना बिजनेस बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी।

Future के हिसाब से कंपनी के बिजनेस में काफी ज्यादा उम्मीद नजर आती है हालाकि इसके लिए Company को अपने बिजनेस को पूरी तैयारी के साथ आगे बढ़ाना होगा।

तभी 3i Infotech Company आने वाले समय में शेयर बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है अगर आप अभी के समय में इस कंपनी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपको जल्दबाजी बिल्कुल नहीं करनी चाहिए।

जैसे-जैसे कंपनी अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाती हैं वैसे आप अपने Investment Amount को धीरे धीरे बढ़ा सकते हैं।

3i Infotech में Risk Factors

आईटी क्षेत्र से जुड़ी इस कंपनी पर अगर जोखिम की बात करें तो इस कंपनी पर कर्ज और इसका शेयर मार्केट पर अच्छा प्रदर्शन ना होना इसके सबसे बड़े Risk Factors हैं।

जल्दबाजी में अगर आप इस कंपनी के स्टॉक्स में अपना ज्यादा पैसा निवेश कर देते हैं तो तो आने वाले समय में आपको बहुत ज्यादा जोखिम उठाने पड़ सकते हैं।

अगर कंपनी अपने कर्ज की राशि को कम करने में सफल होती है और कंपनी का शेयर बाजार में प्रदर्शन भी सही दिखाई पड़ता है तब आप के लिए इस कंपनी में निवेश करना सही हो सकता है।

3i Infotech Share Price Target: FAQ

Que:- 3i Infotech Company क्या है?

Ans:- यह एक आईटी सेक्टर से जुड़ी कंपनी है जो वर्तमान में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्स और क्लाउड कंप्यूटिंग जैसी एडवांस टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है।

Que:- लंबे समय के लिए 3i Infotech Company के शेयर टारगेट क्या हो सकते हैं?

Ans:- 2030 तक आपको इस कंपनी के शेयर टारगेट ₹95 से लेकर ₹105 के बीच दिखाई दे सकते हैं।

Que:- क्या 3i Infotech Company कंपनी कर्ज मुक्त कंपनी है?

Ans:- नहीं वर्तमान समय में इस कंपनी में कई सारे कर्ज है|

हमारी सलाह

जैसा कि आप सभी लोग बहुत अच्छी तरह जानते हैं की कंपनी इस समय शेयर बाजार में जैसा प्रदर्शन कर रही है उसे बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जा सकता।

लंबे समय के लिए 3i Infotech कंपनी में निवेश करना आपके लिए मूर्खतापूर्ण होगा अगर आप इस कंपनी के सस्ते शेयर की वजह से इसमें निवेश करना चाहते हैं तो आप कम समय के लिए थोड़ी धनराशि निवेश कर सकते हैं।

जैसे-जैसे कंपनी अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी वैसे वैसे आप अपने धनराशि को बढ़ा सकते हैं और ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं।

उम्मीद है कि इस पोस्ट में 3i Infotech Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के बारे में शेयर किया गया जानकारी आपको अवश्य पसंद आई होगी| अगर पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी अवश्य शेयर करें|

यह भी पढ़े-

Suraj Sharma

Suraj Sharma is the Founder and an Author of this Blog i.e. stocktarget.in. He is in the field of Stock Market from last 5 Years. He would love to share his experience with the Stock Market through this Blog. He writes about Stock Analysis and Trading Strategies.

Leave a Comment