Gabriel India Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

By Suraj Sharma

Published on:

Gabriel India Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030: इस समय भारत में शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है उन्हीं लोगों में से बहुत सारे लोग Gabriel India के शेयर मार्केट के भविष्य में होने वाले प्रदर्शन के बारे में जानना चाहते हैं।

अगर आप भी शेयर मार्केट के क्षेत्र से जुड़े हैं और Gabriel India Company के बिजनेस मॉडल, 2030 तक होने वाले शेयर टारगेट और इस कंपनी में निवेश करने का सही समय के बारे में विस्तार से जानकारी लेना चाहते हैं तो स्वागत है आपका इस आर्टिकल में।

आज यहां पर हम इस पोस्ट में Gabriel India Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के साथ-साथ इस कंपनी में Sales Growth और Business Growth के बारे में भी अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे।

इस पोस्ट को बनाने के लिए हमारी टीम ने Gabriel India कंपनी की Fundamentally टेक्निकल रिसर्च की है ताकि आपको इस कंपनी के भविष्य में शेयर बाजार में होने वाले प्रदर्शन के बारे में बेहतर जानकारी मिल सके।

सबसे पहले आपको इस कंपनी के शेयर के Overview कंपनी के बारे में जानकारी देते हैं।

Gabriel India Share Price Target

Gabriel India Share Price Targets Overview

यह एक ऑटो पार्ट्स और ऑटो उपकरण बनाने की कंपनी है भारत में कंपनी की स्थापना वर्ष 1961 में की गई थी।

Gabriel India कंपनी की आज के समय में कुल Market Value ₹2142 करोड़ है शेयर बाजार में कंपनी का लगातार प्रदर्शन अच्छा है।

यह कंपनी ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े हर एक क्षेत्र में अपने बिजनेस को बढ़ा रही है जिस वजह से आपको भविष्य में इस कंपनी के बिजनेस में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है।

कंपनी ऑटो पार्ट्स के सेक्टर में एक मार्केट लीडर के रूप में दिखाई देती है हालांकि बाकी प्रतियोगी कंपनी भी इस सेक्टर में मौजूद हैं लेकिन यह उनसे काफी आगे हैं।

Gabriel India के आज के समय तक एक शेयर की कीमत ₹154.95 हैं आज इस कंपनी के एक शेयर में ₹6.20 की बढ़ोतरी के साथ 4.17% का उछाल देखा गया है भविष्य में भी कंपनी के शेयर में इसी तरह की बढ़ोतरी आने की उम्मीद है।

कंपनी का मुख्यालय पुणे में स्थित है अभी के समय में इसके मुख्य संचालन अधिकारी अंजली आनंद सिंह है।

Gabriel India Share Price Target 2023

Gabriel India Limited, Asia Investments Pvt. Ltd. कि एक पैरंट कंपनी है और ऑटो पार्ट्स सेक्टर में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

अगर इसके बिजनेस मॉडल पर नजर डालते हैं तो यह ऑटोमोबाइल क्षेत्र से जुड़ी हुई विभिन्न कंपनियों को अलग-अलग तरह के ऑटो पार्ट्स सप्लाई करती है जिस वजह से इसका बिजनेस का काफ़ी डायवर्सिफाइड है।

हालांकि अभी के समय में कंपनी का बिजनेस को उतना अच्छा नहीं कहा जा सकता कंपनी का जो मुख्य बिजनेस से उसे कंपनी को लगातार नुकसान में चलाना पड़ रहा है।

इन सभी मुश्किलों के बावजूद भी कंपनी का प्रदर्शन शेयर बाजार पर अच्छा कहा जा सकता है और आपको आने वाले समय में कंपनी के बिजनेस और शेयर दोनों में तेजी देखने को मिल सकती है।

कंपनी के बारे में छोटे-मोटे न्यूज़ के चलते आपको इसके शेयर में हल्की सी गिरावट देखने को मिल सकती है हालांकि इसकी संभावना कम है।

हमारी टीम की रिसर्च के बाद इस कंपनी का शेयर का 2023 के लिए पहला टारगेट 180 रुपया और दूसरा टारगेट 189 रुपया का हो सकता है|

First Target 2023180
Second Target 2023189

Gabriel India Share Price Target 2024

क्योंकि यह कंपनी ऑटोमोबाइल सेक्टर के अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़ी हुई है जैसे Auto Parts, Auto Equipments आदि तो भविष्य में इस कंपनी में Growth के काफी ज्यादा अवसर दिखाई देते हैं।

हालाकि भविष्य में इसका बिजनेस किस तरह आगे बढ़ेगा यह पूरी तरीके से इस पर निर्भर करता है कि कंपनी का मैनेजमेंट इस दिशा में किस तरह से काम करता है।

कंपनी के शेयर बाजार के अभी के प्रदर्शन के अनुसार देखते हैं तो कंपनी को अपने बिजनेस को Grow करने के लिए काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

जैसे कंपनी को अधिक Plant खोलने पड़ेंगे, अपनी Sales Marketing पर ध्यान देना पड़ेगा आदि। इन सभी संभावनाओं के चलते आने वाले समय में कंपनी के बिजनेस में तेजी आने की Possibility है।

वर्ष 2024 में इस कंपनी का पहला शेयर टारगेट ₹200 और दूसरा शेयर टारगेट ₹210 हो सकता है।

First Target 2024200
Second Target 2024210

Gabriel India Share Price Target 2025

हाल ही में कुछ खबरों से पता चला है कि कंपनी पर थोड़ा बहुत कर्ज है इस वजह से ज्यादातर इन्वेस्टर्स को इस कंपनी में निवेश करने में थोड़ा Doubt है।

इन खबरों के बीच कंपनी ने अपने मुनाफे को दोगुना करने के लिए और अपने बिजनेस को Grow करने के लिए Robotic Technology पर काम करना शुरू कर दिया है।

इसके साथ साथ Company लगातार अपने फंडामेंटल को मजबूत कर रही है और अपनी Sales को बढ़ाने के लिए नए नए ग्राहक जोड़ रही है।

अगर कंपनी को भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करना है तो इसे अपने उत्पादों की क्वालिटी को अपने प्रतियोगी कंपनियों से बेहतर करना होगा साथ ही कस्टमर डिमांड के अनुसार काम करना पड़ेगा।

दोस्तों अगर कंपनी भविष्य में इसी तरह से काम करती है तो 2025 में इसका पहला शेयर टारगेट ₹225 और दूसरा शेयर टारगेट ₹240 हो सकता है।

First Target 2025225
Second Target 2025240

Gabriel India Share Price Target 2026

कंपनी का मैनेजमेंट लगातार कंपनी के ऊपर कर्ज को कम करके अपने कस्टमर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए Research And Development पर निवेश कर रहा है।

कंपनी के मैनेजमेंट का प्लान है कि कंपनी के बिजनेस को भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य देशों में भी फैलाया जाए ताकि कंपनी का मुनाफा ज्यादा हो सके।

अगर कंपनी आने वाले समय में अपनी Sales को बढ़ा लेती है तो भविष्य में आपको कंपनी के Net Profit में भी इजाफा देखने को मिलेगा।

अगर यह कंपनी भविष्य में इसी रणनीति पर काम करते हुए सफल होती हैं, तो शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव के चलते 2026 में आपके सामने इसका पहला आंकड़ा ₹245 और दूसरा आंकड़ा ₹260 दिखाई दे सकता हैं।

First Target 2026245
Second Target 2026260

Gabriel India Share Price Target 2030

क्योंकि ऑटो पार्ट्स के क्षेत्र में यह एक छोटी कंपनी है तो आपको इस कंपनी के शेयर के प्राइस में थोड़ी बहुत Volatility देखने को मिल सकती हैं।

अगर लंबे समय के लिए इस कंपनी में निवेश के अनुसार देखें तो भविष्य में इसका बिजनेस मॉडल काफी अच्छा प्रदर्शन करता हुआ नजर आता है।

इस कंपनी में लंबे समय के लिए पैसा निवेश करना चाहते हैं तो आप इसे Penny Stock की तरह ले सकते हैं।

अगर आपके पास ₹40000 तक का बजट है इस कंपनी के काफी शेयर आप होल्ड कर सकते है हो सकता है कि कंपनी का आपको छोटा सा Stock भविष्य में आपको अच्छे Returns दे कर जाए।

हमारी टीम में Proper Research करने के बाद 2030 तक इस कंपनी के शेयर टारगेट के बारे में आंकड़े निकाले हैं जो आपके सामने ₹355 से ₹380 तक दिखाई पड़ सकते हैं।

First Target 2030355
Second Target 2030380

Gabriel India Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

YearFirst TargetSecond Target
Gabriel India Share Price Target 2023₹180₹189
Gabriel India Share Price Target 2024₹200₹210
Gabriel India Share Price Target 2025₹225₹240
Gabriel India Share Price Target 2026₹245₹260
Gabriel India Share Price Target 2030₹355₹380

भविष्य को देखते हुए Gabriel India Share Price Targets

Company के भविष्य के बिजनेस पर नजर डालें तो यह काफी मजबूत दिखाई पड़ता है इसका कारण सिर्फ और सिर्फ कंपनी का मजबूत मैनेजमेंट और कुशल कार्य क्षमता है।

कंपनी लगातार अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए और नए ग्राहक जोड़ने के साथ-साथ इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी जोर दे रही है जिसके लिए कंपनी लगातार निवेश बढ़ा रही है।

भविष्य के हिसाब से कंपनी के बिजनेस और मुनाफे में काफी ज्यादा संभावनाएं नजर आती है अगर आप लंबे समय के लिए इस कंपनी में निवेश की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह सही कदम हो सकता है।

Gabriel India में Risk Factors

कंपनी पर थोड़ा कर्ज है लेकिन इसके बावजूद कंपनी शेयर बाजार पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है तो इस कंपनी पर ज्यादा जोखिम नहीं दिखाई देते हैं।

लेकिन जैसे दोस्तों आप सभी लोग जानते हैं कि शेयर बाजार में लगातार उतार-चढ़ाव होते रहते हैं तो आप शुरुआत में इस कंपनी के कम शेयर होल्ड कर सकते हैं।

Auto Parts Sector में Gabriel India के साथ-साथ और भी कंपनी मौजूद है जो आगे चलकर इसके लिए कड़ी प्रतियोगी हो सकती हैं यही इसमें एक रिस्क फैक्टर है।

Gabriel India Share Price Target: FAQ

Que:- Gabriel India Limited Company क्या है?

Ans:- यह Auto Parts Sector जुड़ी कंपनी है जिसे वर्ष 1961 में स्थापित किया गया था इसका मुख्यालय महाराष्ट्र के पुणे में स्थित है।

Que:- 2030 तक Gabriel India Company के शेयर टारगेट क्या हो सकते हैं?

Ans:- 2030 में इस कंपनी का पहला शेयर टारगेट ₹255 और दूसरा शेयर टारगेट ₹240 पर Trend कर सकता है।

Que:- क्या Gabriel India कंपनी कर्ज मुक्त कंपनी है?

Ans:- हाँ! यह एक कर्ज मुक्त कंपनी है|

हमारी सलाह

अगर आप शेयर मार्केट में New है और आपको Gabriel India Company के शेयर के बारे में ज्यादा जानकारी में नहीं है तो आप शुरुआत में कम पैसे इसमें निवेश कर सकते हैं।

जैसे-जैसे कंपनी का बिजनेस बढ़ता रहे और आपको कंपनी के द्वारा अच्छे Returns मिलने लगे तब आप धीरे-धीरे यहां पर अपने इन्वेस्टमेंट की राशि बढ़ा सकते हैं।

किसी भी प्रकार की जानकारी, कंपनी के पुराने आंकड़ों का विश्लेषण करने और स्टॉक खरीदने का सही समय जानने के लिए अपने वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर ले।

अगर आपको हमारे द्वारा Gabriel India Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अपर दी गयी जानकारी पसंद आई तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी अवश्य शेयर करें|

यह भी पढ़े-

Suraj Sharma

Suraj Sharma is the Founder and an Author of this Blog i.e. stocktarget.in. He is in the field of Stock Market from last 5 Years. He would love to share his experience with the Stock Market through this Blog. He writes about Stock Analysis and Trading Strategies.

Leave a Comment